कश्मीर के गुरेज मैं लगै मोदी जिंदाबाद के नारे.

  • By admin
  • July 20, 2022
  • 0
  • 315 Views

Source Reported By Our Gurej Correspondent 

कश्मीर के गुरेज मैं लगै मोदी जिंदाबाद के नारे……

19 जुलाई 2022 कश्मीर के बांदीपोरा जिला स्थित कंजलवान के कुरकबल निकट दही नाला में पहाड़ियों में प्रवास के दौरान रहने वाले गुज्जर बकरवाल समुदाय की समस्याओं को लेकर इंटरनेशनल गुर्जर महासभा के बांदीपुर अध्यक्ष चौधरी गुलजार अहमद चेची द्वारा कार्यक्रम रखा गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इंटरनेशनल गुर्जर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्नल देवानंद गुर्जर एवं विशिष्ट अतिथि प्रदेश महामंत्री चौधरी जहांगीर चौहान रहे। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में ट्राइबल समुदाय के नागरिकों ने हिस्सा लिया।

इंटरनेशनल गुर्जर महासभा के प्रदेश महामंत्री चौधरी जहांगीर गुर्जर, कश्मीर महामंत्री चौधरी सैफ दिन गुर्जर, बांदीपुर युवा अध्यक्ष चौधरी गुलजार अहमद चेची, चौधरी मोहम्मद इलियास गुजर ने बारी-बारी से अपने विचार रखते हुए बांदीपुर जिले के गुर्जर बकरवाल समुदाय से जुड़े मुद्दों पर अपने विचार रखते हुए ट्राइबल समुदाय की समय समय पर मदद करने के लिए भारतीय सेना का धन्यवाद किया एवं बहकों में आने जाने के प्रतिबंध पर चर्चा की ।

कर्नल देवानंद गुर्जर ने अपनी बात रखते हुए तालीम के अभाव में सरकार द्वारा दिए गए हकूको का पूरा लाभ लेने के लिए हर गुर्जर बच्चे और बच्चि को तालीम देने पर जोर दिया। शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा किए गए प्रयासों के तहत एच आर डी मंत्रालय द्वारा दिए गए सिजनल एजुकेशन सेंटर को गुर्जर बकरवालों के छह महीने के प्रवास के दौरान बच्चों की शिक्षा में बड़ी मदद मिल रही है।

प्रवास के दौरान अपनी पुश्तैनी बहक पर जाने के लिए करीब 30 वर्षों से प्रतिबंध लगे होने से आने वाली आर्थिक एवं रोजगार की समस्या वो दूर कर ने हेतु आवागमन पर प्रतिबंध हटाने का आग्रह किया।

चौधरी जहांगीर चौहान ने परिचर्चा के दौरान गुर्जर बकरवाल समुदाय की प्रवास की समस्या एवं loc के दूसरी और रह रहे रिश्तेदारों को पी ओ के से आजाद कराने के लिए सरकार से उचित कदम उठाने की जरूरत पर जोर दिया । कार्यक्रम में मौजूद युवा एवं बच्चों ने केंद्र सरकार द्वारा किए गए प्रयास से संतुष्ट होकर गुर्जर एकता एवम मोदी जिंदाबाद के नारों से इलाका गूंज उटा।

Share this Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *